indvsengtest

सभी के लिए वित्तीय शिक्षा

अंग्रेज़ी|स्पेनोली

एन|सपा

कॉलेज जाने का मतलब है बहुत सारे नए अनुभव - क्लास लेना, पहली बार स्वतंत्र रूप से रहना और ट्यूशन, आवास भोजन, किताबें आदि के खर्चों का प्रबंधन करना। जीवन के इस नए चरण के लिए बजट बनाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, चाहे आपने इसके लिए कितने भी समय की योजना बनाई हो - चाहे आप माता-पिता हों या कॉलेज के छात्र हों।

उच्च शिक्षा, जिसमें चार वर्षीय कॉलेज और विश्वविद्यालय, ट्रेड स्कूल और दो वर्षीय संस्थान शामिल हैं, आपके द्वारा किए जा सकने वाले सबसे महत्वपूर्ण निवेशों में से एक है। प्यू रिसर्च सेंटर ने पाया कि 2012 में मिलेनियल्स के बीच, हाई स्कूल के स्नातकों के लिए बेरोजगारी दर 12.2 प्रतिशत थी, जो स्नातक या उससे अधिक की डिग्री पूरी करने वालों के लिए बहुत कम 3.8 प्रतिशत थी। फिर भी यह एक ऐसा विकल्प है जिस पर सावधानीपूर्वक विचार किया जाना चाहिए।

कॉलेज जाने की औसत लागत सार्वजनिक संस्थानों में $15,640 से लेकर निजी गैर-लाभकारी संस्थानों में $40,614 प्रति वर्ष तक हो सकती है।राष्ट्रीय शैक्षिक सांख्यिकी केंद्र . जबकि कई छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं, कुछ के लिए लागत बहुत अधिक हो सकती है। 2016 की छात्र ऋण रिपोर्ट के अनुसारव्हाइट हाउस की आर्थिक सलाहकार परिषद, स्नातक की डिग्री अर्जित करने का परिणाम आम तौर पर जीवन भर के हाई स्कूल डिप्लोमा वाले लोगों की तुलना में $1 मिलियन अधिक होता है।

लेकिन कॉलेज की शिक्षा के साथ भी, एक बेहतर जीवन नहीं दिया जाता है - छात्र ऋण प्रतिबद्धताएं महंगी और भुगतान करने में मुश्किल हो सकती हैं। 2016 की व्हाइट हाउस की रिपोर्ट में कहा गया है कि 2015 तक, बकाया छात्र ऋण बढ़कर 1.3 ट्रिलियन डॉलर हो गया था, जो कि बढ़ते नामांकन और उधार लेने वाले छात्रों के बड़े हिस्से के कारण था। जबकि औसत ऋण आकार में भी वृद्धि हुई है, 2016 के स्नातकों के लिए औसत छात्र ऋण ऋण $37,172 था।

उच्च शिक्षा प्राप्त करने का निर्णय लेना और एक सफल करियर का रास्ता हर व्यक्ति में अलग-अलग होता है। विचार करने के लिए तीन सामान्य प्रकार के उत्तर-माध्यमिक शिक्षण संस्थान हैं:

  • व्यापार स्कूल - एक ट्रेड स्कूल बिल्कुल वैसा ही होता है जैसा यह लगता है; एक स्कूल जो एक विशेष कुशल व्यापार के लिए नौकरी-विशिष्ट प्रशिक्षण प्रदान करता है। कक्षाएं सामान्य शिक्षा प्रदान करने के बजाय एक छात्र के विशिष्ट कौशल सेट और कैरियर के लिए ज्ञान आधार विकसित करने के लिए होती हैं। ट्रेड स्कूल व्यावहारिक शिक्षार्थियों के लिए सबसे उपयुक्त हैं जो हाई स्कूल के तुरंत बाद काम शुरू करने में रुचि रखते हैं।
  • दो साल का कॉलेज - सामुदायिक कॉलेज, तकनीकी कॉलेज और जूनियर कॉलेज के रूप में भी जाना जाता है, दो साल का कॉलेज कॉलेज स्तर के दो साल के कोर्स को चार साल के कॉलेज या विश्वविद्यालय की तुलना में कम लागत पर पूरा करने का एक तरीका है। स्नातक जो अपने दो साल के शिक्षा क्रेडिट का उपयोग चार साल के कॉलेज या विश्वविद्यालय में स्थानांतरित करने के लिए करते हैं, फिर दो अतिरिक्त वर्षों में स्नातक की डिग्री कार्यक्रम पूरा कर सकते हैं।
  • चार साल का कॉलेज - चार साल के कॉलेज या विश्वविद्यालय के लिए छात्रों को कक्षाओं और पुरस्कारों की एक विस्तृत श्रृंखला लेने की आवश्यकता होती है जिसका उपयोग नौकरियों के व्यापक स्पेक्ट्रम के लिए किया जा सकता है। चार वर्षीय संस्थान दो साल के कॉलेजों की तुलना में काफी अधिक महंगे हैं और छात्र आवास प्रदान करते हैं। लागत इस बात पर निर्भर करती है कि यह एक सार्वजनिक या निजी कॉलेज है और यदि आप राज्य में या राज्य के बाहर भाग ले रहे हैं।

कक्षाओं
आपका हाई स्कूल ट्रांसक्रिप्ट आपके कॉलेज के आवेदन का सिर्फ एक हिस्सा है, लेकिन यह इस बात पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है कि आपको स्वीकार किया गया है या नहीं। यदि आपका हाई स्कूल उन्नत प्लेसमेंट (एपी) कक्षाएं प्रदान करता है, तो नामांकन पर विचार करें। एपी परीक्षा में एक उच्च पर्याप्त स्कोर आपको समकक्ष कॉलेज पाठ्यक्रम के लिए ट्यूशन का भुगतान करने से बचाता है और आपको कॉलेज से जल्द स्नातक होने में भी मदद कर सकता है।

मान्यताप्राप्त परीक्षा
हालांकि कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की बढ़ती संख्या को अब मानकीकृत परीक्षण स्कोर जमा करने की आवश्यकता नहीं है, शैक्षिक मूल्यांकन परीक्षण (एसएटी), एसएटी विषय परीक्षण और अमेरिकी कॉलेज परीक्षण (एसीटी) अभी भी सार्वजनिक और निजी दोनों के छात्रों का आकलन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया में व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं। उच्च विद्यालय। प्रेप पाठ्यक्रमों के लिए साइन अप करना और कई बार परीक्षा देना फायदेमंद हो सकता है। कई कॉलेजों के लिए, उच्च परीक्षा स्कोर अनुदान और छात्रवृत्ति पर काफी प्रभाव डाल सकते हैं। यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे द्वारा लागू किए जाने वाले प्रत्येक कॉलेज के लिए मानकीकृत परीक्षण आवश्यकताएं क्या हैं। याद रखें, अक्सर होते हैंशुल्क रियायतकम आय वाले छात्रों के लिए।

हाई स्कूल ग्रेजुएशन के बाद आप कहाँ रहना चाहते हैं और यह पता लगाना कि आप वहाँ कैसे पहुँचेंगे, यह तय करना भारी लग सकता है। सौभाग्य से, ऐसे कई ऑनलाइन संसाधन हैं जो एक छात्र को योजना बनाने और उस पर टिके रहने में मदद कर सकते हैं। कई हाई स्कूलों में अपने स्वयं के कॉलेज काउंसलर होते हैं जो लोगों को उनके कॉलेज आवेदन की तैयारी के साथ ट्रैक पर रहने में मदद कर सकते हैं।

शेयर करना

विशेष रुप से प्रदर्शित

व्यावहारिक धन मायने रखता है

कॉलेज के छात्रों को पैसे के बारे में क्या सीखना चाहिए

जब आप कॉलेज में नए साल की तैयारी करते हैं, तो आपके दिमाग में अपने पैसे का प्रबंधन आखिरी बात हो सकती है।